सिंगापुर, रायटर। सिंगापुर में बम निरोधक टीम (Bomb Disposal Experts) ने द्वितीय विश्व युद्ध के 100 किलो वजनी बम को सफलतापूर्वक निष्क्रिय कर दिया। समाचार एजेंसी रायटर के अनुसार, बम निरोधक टीम ने बम को निष्क्रिय करने से पहले करीब चार हजार लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा। इसके बाद उन्होंने 100 किलो वजनी बम को सफलतापूर्वक निष्क्रिय किया।

सेना की मदद से बम को किया निष्क्रिय

सिंगापुर सेना ने बम को निष्क्रिय किए जाने का एक वीडियो भी साझा किया है। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि बम को निष्क्रिय किए जाने के दौरान इसका धुआं दूर तक दिखाई दिया। माना जा रहा है कि यह 100 किलो वजनी सिंगापुर शहर में खोजे गए सबसे बड़े युद्धकालीन विस्फोटकों में से एक था।

कंस्ट्रक्शन साइट से मिला था 100 किलो का बम

पुलिस के अनुसार, ये बम पिछले सप्ताह ही एक कंस्ट्रक्शन साइट से मिला था। इस बम का वजन 100 किलो था। हालांकि, इस बम को लेकर कोई खतरा नहीं उठाया जा सकता था। इसलिए इसे कंस्ट्रक्शन साइट पर ही निष्क्रिय करने का फैसला किया गया। सेना की मदद से 100 किलो वजन वाले बम को निष्क्रिय कर दिया गया।

घरों को कराया गया था खाली

इससे पहले आसपास रह रहे लोगों को घरों को खाली करने का निर्देश दिया गया था। पुलिस ने बताया कि बम को निष्क्रिय किए जाने के बाद वहां रह रहे लोगों को वापस लौटने की अनुमति दी गई।

यह भी पढ़ें- अफगानिस्तान के आतंकवादी ठिकानों पर हुई छापेमारी में कमांडर की मौत, पाकिस्तानी सैनिकों ने की थी रेड

2016 में भी मिला था 100 किलो का बम

स्थानीय अखबार पत्र द स्ट्रेट्स टाइम्स के अनुसार, 2016 में भी 100 किलोग्राम का एक बम मिला था, जो विश्व युद्ध के समय का था। हालांकि, बाद में उसे भी नष्ट कर दिया गया। बता दें कि द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान 1942 से 1945 तक सिंगापुर पर जापानियों का कब्जा था।

यह भी पढ़ें- Air India Kanishka विमान में विस्फोट करने वाले आतंकियों पर कनाडा की नरमी

[embed]https://www.youtube.com/watch?v=ebeKocrc1cA[/embed]


#General